• img
  • img
img img img
Categories
हिन्दी समाचार

हॉलीवुड स्टार ने FB पर बांटे करोड़ों रुपये, जानें क्या है इसका सच

img

क्या कभी आपने ऐसा देखा या सुना है की फेसबुक पर किसी की पोस्ट को लाइक, कमेंट और शेयर करने पर पैसे मिलते है और वह भी करोड़ों में ? यह हम नहीं कह रहे है, ऐसी एक पोस्ट सोशल मीडिया में इन दिनों काफी वायरल हो रखा है. जिसमें पोस्ट को लाइक, कमेंट और शेयर करने पर करोड़ों रुपये, गिफ्ट कार्ड और लग्जरी कारें देने का दावा किया जा रहा है. दावा भी कोई साधारण आदमी नहीं बल्कि हालीवुड के मशहूर अभिनेता ड्वेन जॉनसन कर रहे हैं जिनकी फिल्म स्काई स्क्रैपर हाल ही में रिलीज हुई है.

26 जुलाई 2018 को ड्वेन जे नामक फेसबुक प्रोफाइल से एक पोस्ट किया गया है जिसमे नोटों के बंडल के ऊपर एक कमेंट लिखा है की ” आपका आशीर्वाद आ रहा है , आमीन टाइप करके शेयर करे ( योर ब्लेसिंग इज कमिंग , टाइप आमीन एंड शेयर ) ! और फिर कुछ दिनों बाद 1 अगस्त 2018 को उसी ड्वेन जे नामक फेसबुक प्रोफाइल से एक और पोस्ट पर कुछ लोगों को गिफ्ट और रुपये लेते द‍िखे. साथ ही उस पोस्ट पर कमेंट भी लिखा हुआ है ” आमीन …आप सभी को बधाई, जिन्होंने मुझसे उपहार प्राप्त किया है और आज के लिए मैं 100 भाग्यशाली लोगों को आशीर्वाद दूंगा.

इस पोस्ट का आजतक की टीम ने वायरल टेस्ट किया. आख‍िर लाइक, कमेंट और शेयर करने पर क्या इतने पैसे मिलते है?

सबसे पहले शुरुआत की ड्वेन जे नाम के फेसबुक प्रोफाइल के बारे में पता करने से. फेसबुक प्रोफाइल की तस्वीरों को चेक करने पर पता चला ये हॉलीवुड के मशहूर एक्टर ड्वेन जॉनसन हैं. इतना हाई प्रोफाइल नाम होने के बाद एक बारगी लगा कि हो सकता है की ‘द रॉक’ के नाम से मशहूर ये एक्टर पैसे लुटा रहा हो . लेकिन कोई भी व्यक्ति अपने पैसे क्यों लुटायेगा.

इसकी और पड़ताल की गई तो पता चला की ड्वेन जे और ड्वेन जॉनसन नामक फेसबुक प्रोफाइल जहां लाइक, शेयर और कमेंट पर करोड़ों रुपये बाटें जा रहे है वह फर्जी है. क्योंकि ये सारी पोस्ट एक्टर का गलत प्रोफाइल बनाकर किए जा रहे थे. एक्टर के वैर‍िफाइड अकाउंट से किसी भी तरह का कोई पोस्ट नहीं किया गया था. बता दें आजकल सोशल मीडिया पर फेक अकाउंट बना कर परेशान करने की वारदात बढ़ती जा रही है. संभार आजतक

img

Share:
Tags