• img
  • img
img img img
Categories
हिन्दी समाचार

भारत के खिलाफ नेपाली मीडिया को भड़काने की साजिश रच रही ISI

img

पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई और पाकिस्तान के हुक्मरान मिलकर भारत के खिलाफ बड़ी साजिश रच रहे हैं. हाल ही में एक रिपोर्ट से इस बात का खुलासा हुआ है कि पाकिस्तान की नेपाल में स्थित एंबेसी के बड़े अधिकारियों ने आईएसआई के साथ मिलकर नेपाल के पत्रकारों को भारत के खिलाफ लिखने की साजिश रची है.

रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान की एंबेसी में मौजूद कुछ अधिकारी नेपाल के अलग- अलग मीडिया के सदस्यों से मुलाकात की है. इस मुलाकात में उन्होंने भारत नेपाल संबंधों के खिलाफ आर्टिकल लिखने के लिए दबाव बनाया है. इसके अलावा कश्मीर में भारत के चल रहे ऑपरेशन के खिलाफ ह्यूमन राइट का मुद्दा भी अपने संपादकीय में लिखने के लिए दबाव बना रहे हैं.

‘आजतक’ के पास मौजूद रिपोर्ट से जानकारी मिली है कि नेपाल में स्थित पाकिस्तानी एंबेसी नेपाली पत्रकारों से नजदीकियां बढ़ा रही है. साथ ही पाकिस्तान नेपाल में भारत के खिलाफ माहौल बनाने की साजिश रची जा रही है. कई पत्रकारों के साथ की गई सीक्रेट मीटिंग कश्मीर की ह्यूमन राइट्स और भारत के खिलाफ एंटी इंडिया स्टोरी लिखने के लिए पाकिस्तान एंबेसी नेपाली मीडिया को सलाह दे रही है.

बता दें कि चीन के बाद अब पाकिस्तान नेपाल से नजदीकियां बढ़ा रहा है. धीरे- धीरे नेपाल में भारत के प्रभुत्व को कम करने की साजिश में लगा हुआ है. जहां चीन नेपाल के बॉर्डर के इलाकों में चाइनीज स्टडी सेंटर और चाइनीज भाषा के कोर्स से चला रहा है. वहीं काठमांडू में स्थित पाकिस्तानी एंबेसी के अधिकारी नेपाली मीडिया संस्थानों के कई वरिष्ठ पत्रकारों के साथ कई सीक्रेट मीटिंग कर चुके हैं.

इन पत्रकारों से कहा जा रहा है कि कश्मीर के मानवाधिकार उल्लंघन समेत नेपाल और भारत के बॉर्डर से जुड़े मामलों को ज्यादा से ज्यादा बढ़ा- चढ़ाकर लिखे. इससे नेपाल के अंदर भारत विरोधी हवा को तेज किया जा सके. भारत के प्रभुत्व को नेपाल में कम किया जा सके.

आजतक मिडिया वाट सम्भार

img

Share:
Tags