• img
  • img
img img img
Categories
हिन्दी समाचार

बेलारूस में होगी रूस- यूक्रेन के बीच बात, प्रतिनिधिमंडल रवाना

img

Russia Ukraine War: जंग के मैदान से आई बड़ी खबर, बेलारूस में होगी रूस-

यूक्रेन के बीच बात, प्रतिनिधिमंडल रवाना

 

युद्ध और तनाव के माहौल के बीच बेलारूस के राष्ट्रपति एलेग्जेंडर लुकाशेंको के साथ यूक्रेन के राष्ट्रपति

वोलदीमीर ज़लेंस्की की फोन पर बात हुई है.

 

Russia Ukraine Crisis Ukraine agrees to hold talks with Russia in Belarus Moscow Russian State Media

 

जंग का मैदान बने यूक्रेन में हालात बद से बदतर है, इस बीच जंग के मैदान से एक बड़ी खबर सामने आई है. युद्ध और तनाव के माहौल के बीच बेलारूस के राष्ट्रपति एलेग्जेंडर लुकाशेंको के साथ यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदीमीर ज़ेलेंस्की की फोन पर बात हुई है.

रूस की स्टेट मीडिया ने बड़ा दावा करते हुए कहा है कि यूक्रेन रूस के साथ बातचीत के लिए सहमत हो गया है. इसी कड़ी में बातचीत के लिए यूक्रेन का एक प्रतिनिधिमंडल बेलारूस रवाना हुआ है.

इस बीच संयुक्त राष्ट्र की शरणार्थी एजेंसी ने कहा कि युद्ध की वजह से पड़ोसी देशों में पहुंच रहे यूक्रेन के नागरिकों की संख्या 3,68,000 हो गई है. संयुक्त राष्ट्र शरणार्थी मामलों के उच्चायुक्त द्वारा रविवार को बताई गई शरणार्थियों की संख्या शनिवार के अनुमान की तुलना में दोगुने से भी अधिक है. शनिवार को एजेंसी ने अनुमान जताया था कि यूक्रेन के कम से कम 1,50,000 नागरिक भागकर पोलैंड और हंगरी तथा रोमानिया समेत अन्य देश चले गए हैं.

प्रवक्ता क्रिस मीज़र ने ट्विटर पर कहा कि पोलैंड-यूक्रेन क्रॉसिंग पर वाहनों की 14 किलोमीटर लंबी लाइन लगी नजर आई. यूक्रेन छोड़कर भागने वालों में ज्यादातर महिलाएं और बच्चे हैं, जिन्हें रात भर ठंडे तापमान में लंबा इंतजार करना पड़ा. पोलैंड की सरकार ने शनिवार को कहा कि यूक्रेन के एक लाख से अधिक लोगों ने पिछले 48 घंटे में पोलैंड-यूक्रेन सीमा पार की है.

img

Share:
Tags